The Sword Of Shawunuwaz - How QAnon Is Being Hijacked By The Mysterious Sabmyk Network

QAnon को रहस्यमय ढंग से विघटित करने वाले नेटवर्क द्वारा अपहृत किया जा रहा है SABMYK, स्वॉन ऑफ़ स्वॉन के एक नए गूढ़ पौराणिक कथा को बढ़ावा देता है। हालाँकि मसीहाई पंथ के बारे में बहुत कुछ नहीं बताया गया है, लेकिन एक पोस्ट में वे दावा करते हैं शावुनवाज़, अटलांटिस के ओरियन किंग्स की प्रसिद्ध तलवार प्राचीन अतुमरा वंश से आई थी।

प्रो-क्यूऑन खातों के रूप में प्रच्छन्न समन्वित टेलीग्राम चैनलों का एक विशाल नेटवर्क एक नई गूढ़ पौराणिक कथाओं को बढ़ावा दे रहा है।

यह वह समय है जब QAnon समुदाय एक बड़े बदलाव से गुजर रहा है। कई प्रमुख प्रभावकों की सीमा से आगे निकल गए हैं सोशल मीडिया पर प्रतिबंध और इसने मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम, ट्विटर एक जैसे GAB और वीडियो होस्टिंग साइट BitChute जैसे अनमॉडर्ड ऑल्ट टेक प्लेटफॉर्म पर नए तरीके खोजने के अभियान को मजबूर कर दिया।

QAnon समुदाय पर 100 से अधिक संगठित टेलीग्राम चैनलों के पहले से अप्रकाशित नेटवर्क द्वारा हमला और शोषण किया जा रहा है, जिसके कुल 900,000 से अधिक ग्राहक हैं।

नेटवर्क संबंधित चैनलों को क्यूऑन और अन्य के समर्थकों को आकर्षित करने के लिए प्रच्छन्न कर रहा है, लेकिन वास्तव में, पूरी तरह से नए अर्ध-धार्मिक कथा के लिए परिवर्तित किया जा रहा है।

शौनवाज़ की SABMYK क़ानून तलवार

नेटवर्क: 27 जनवरी, 2021 को टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर एक नया प्रो-क्यूऑन चैनल बनाया गया था, जो खुद को ब्रिटिश पाटीदार पार्टी कहता था। इसने मुस्लिम विरोधी समूह ब्रिटेन फर्स्ट के लोगो का इस्तेमाल किया और अपने शुरुआती पोस्टों में समूह को संदर्भित किया।

यह चैनल ऐसा नहीं है जो यह प्रतीत होता है, यह जनवरी के प्रारंभ से प्लेटफॉर्म पर बनाए गए सौ से अधिक चैनलों के विशाल नेटवर्क का हिस्सा है, प्रत्येक एक ही समय में विशिष्ट समुदायों से अपील करने के लिए एक नई अर्ध-धार्मिक कहानी को बढ़ावा देता है ।

विस्थापित QAnon समुदाय को आकर्षित करने के लिए विशेष रूप से लक्षित इन नए चैनलों में से कई का नाम ट्रम्प के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जनरल माइकल फ्लिन और रूडी गिउलियानी जैसे ट्रम्प की कानूनी टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य के रूप में समुदाय में प्रसिद्ध विषयों और आंकड़ों के नाम पर रखा गया है।

लेकिन कुछ अन्य चैनल अलग-अलग वैचारिक जनसांख्यिकी के उद्देश्य से हैं, जैसे ब्रिटेन फर्स्ट, इंजील ईसाई या यूएफओ के समर्थक, और अन्य काल्पनिक क्षेत्रीय मीडिया आउटलेट्स जैसे लंदन पोस्ट या शिकागो रिपोर्टर्स के बाद हैं।

मुख्य रूप से जर्मन में तीन चैनल पोस्ट करते हैं, जबकि अन्य चैनल जिन्हें स्पेनिश, फ्रेंच और इतालवी माना जाता है, केवल अंग्रेजी में पोस्ट किए गए हैं।

चैनल बैचों में स्थापित किए जाते हैं, जिसमें एक ही दिन में नौ से अधिक सेट शामिल होते हैं। QAnon के प्रति वफादार सबसे बड़े चैनल के 125,000 ग्राहक हैं और सभी नेटवर्क में 48 घंटे की अवधि में 81,000 नए ग्राहक प्राप्त हुए हैं।

ब्रांडिंग में सभी विविधता के लिए, चैनल में समरूप सामग्री सम्‍मिलित है। प्रत्येक चैनल, आम तौर पर केवल कुछ विशिष्ट पोस्ट बनाता है,

QAnon या एंटी-वैक्सीन सामग्री विभिन्न प्लेटफार्मों से एकत्र की गई और बिना क्रेडिट के पोस्ट की गई। अभी भी मूल पोस्टों की कमी होने के कारण, प्रत्येक चैनल नेटवर्क में अन्य चैनलों से हटाए गए 50 से अधिक पोस्टों को हर दिन रीपोस्ट करके बहुत सक्रिय होने का रूप देता है।

इन चैनलों में से अधिकांश द्वारा भ्रामक ब्रांडिंग का दोहरा प्रयोग किया जाता है। उदाहरण के लिए, यूके पैट्रियट्स पार्टी चैनल का मतलब एक मुस्लिम विरोधी ब्रिटिश-राइट ग्रुप का प्रतिनिधित्व करना है, लेकिन इसमें नियमित रूप से QAnon सोशल मीडिया से एकत्रित असंबंधित सामग्री शामिल है।

हालाँकि, QAnon की सामग्री एक भेस है। चैनल का मुख्य उद्देश्य SABMYK की स्वयंसिद्ध पौराणिक कथा और शॉनवुवाज़ की तलवार को बढ़ावा देना है।

SABMYK और शॉनुनुवाज़ की तलवार

यह कहानी प्राचीन पौराणिक कथाओं, वर्तमान आध्यात्मिकता और कुछ पूरी तरह से नए कारकों का मिश्रण है, जो जर्मनी में रहने वाले एक ईरानी कलाकार की रचना लगती है जिसे राजकुमारी अमेली अचमेन के नाम से जाना जाता है।

राजकुमारी Ameli Achaemenes SABMYK QANON शॉनवाज़ की तलवार

वह खुद को फ़ारसी राजघराने की एक जागीर बताती है और उसे 1992 में अरबपति निवेशक जॉर्ज सोरोस द्वारा शॉनवाज़ की पैतृक तलवार दी गई थी, इसे नष्ट करने से पहले इसे नष्ट करने से बचाने के लिए।

यह कथा आचार्यों की वेबसाइट के जीवनी खंड में, उनके जीवन की कहानी के विभिन्न अन्य अद्भुत पहलुओं के साथ आयोजित की जाती है।

वेबसाइट का दावा है कि अमालेई अचमेनेस फारसी साम्राज्य के अचमेनिद किंग्स के अंतिम वंशज हैं।

आचमन की वेबसाइट, एक वेबसाइट शौनवाज़ की तलवार के प्रति वफादार और इन दृष्टांतों को बढ़ावा देने वाले फ़ेसबुक पेजों की एक श्रृंखला, सभी को 2020 की शुरुआत में बनाया गया था। हालाँकि, इनमें से किसी को भी शुरुआत में ज्यादा ध्यान नहीं मिला।

राजकुमारी Ameli Achaemenes SABMYK QANON शॉनवाज़ की तलवार

Shawunawaz वेबसाइट Shawunawaz समाज के नाम से जानी जाने वाली संस्था का काम बताती है और जर्मनी के Baden Baden में एक सड़क का पता सूचीबद्ध करती है, लेकिन इसकी कहीं और कोई मौजूदगी नहीं है।

पिकासो और हेराक्लीटस जैसे प्रमुख ऐतिहासिक शख्सियतों के फेसबुक पेज और वेबसाइट पर तलवार के निशान और प्रशंसापत्र मौजूद हैं, जो सभी फर्जी हैं।

टेलीग्राम नेटवर्क की भ्रामक प्रकृति और ऑनलाइन जानकारी की सीमित उपलब्धता को देखते हुए, यह स्पष्ट रूप से संभव है कि राजकुमारी अमेली का चरित्र खुद एक काल्पनिक रचना है, जिसकी वेबसाइट पर एकमात्र फोटो और सोशल मीडिया पर प्रोफाइल एक पूरी तरह से महिला को प्रदर्शित करती है। और उसके लिए कोई संदर्भ नहीं है जो किसी भी बाहरी स्रोत से मिल सकता है।

SABMYK शॉनवूज़ QAnon की तलवार के संकेत

जुलाई 2020 में ट्विटर पर उसके साथ संवाद करने वाले केवल एक ही खाते को उसी दिन बनाया गया एक समान फेसबुक अकाउंट के साथ बनाया गया लगता है।

Shawunawaz की कल्पना को केवल दिसंबर 2020 में व्यापक प्रदर्शन मिलना शुरू हुआ, उस समय जब ऑपरेशन टेलीग्राम में स्थानांतरित हो गया और QAnon पर पिगीबैकिंग की योजना को गले लगा लिया और उपयोगकर्ताओं को परेशान करने के लिए अन्य षड्यंत्र विश्वासों को खारिज कर दिया।

इस समय अचमेने की वेबसाइट पर शौनवाज़ की कहानी को बदल दिया गया है, जिसे SABMYK के रूप में जाना जाता है, जिसे पृथ्वी के पूर्व शासक शासक के रूप में जाना जाता है और जिसे 21 दिसंबर, 2020 को शामिल किया गया था।

शौनवाज़ की SABMYK क़ानून तलवार

SABMYK के तहत 12 जनरलों में से एक होने के लिए चार नए चैनलों के साथ हाल ही में SABMYK संबंधित पोस्ट अधिक से अधिक सैन्य स्वर में किया गया है। हाल ही में एक पोस्ट ने ग्राहकों से अपने आरोपों पर हमला करके ट्रम्प के महाभियोग पर प्रतिक्रिया देने का आग्रह किया।

फर्जी शीर्षक वाले टेलिग्राम चैनलों में कहानी को शामिल करने की रणनीति ने इन दावों को व्यापक दर्शकों के सामने लाने में असाधारण सफलता का प्रदर्शन किया है। पूरे नेटवर्क में नियमित शेयरों द्वारा, SABMYK और स्वॉनवेज़ की तलवार से संबंधित कुछ टेलीग्राम पोस्ट को 200,000 से अधिक बार देखा गया है।

प्रमाण बहुत सीमित है कि कहानी नेटवर्क के बाहर ध्यान दे रही है। SABMYK से संबंधित सोशल मीडिया पोस्ट आम तौर पर शब्द के अर्थ में भ्रमित होने वाली पूछताछ हैं, लेकिन फेसबुक और ट्विटर पर अधिक से अधिक पोस्ट हैं जो इस अवधारणा को बढ़ावा देते हैं, जो वास्तविक सोशल मीडिया अकाउंट प्रतीत होते हैं।

प्राचीन अतुमरा राजवंश

हालाँकि मसीहाई पंथ के बारे में बहुत कुछ नहीं बताया गया है, लेकिन एक पोस्ट में वे दावा करते हैं शावुनवाज़, अटलांटिस के ओरियन किंग्स की प्रसिद्ध तलवार प्राचीन अतुमरा वंश से आई थी।

अतुम्रा राजवंश SABMYK स्वॉन का स्वॉन

यह अटलांटिस शक्ति का प्रतीक है।
यह गिलगमेश की तलवार, तलवार या अकिलीस, सिकंदर महान की तलवार, स्पार्टाकस की तलवार, नेपोलियन की तलवार, तलवारों की तलवार है जिसका इंतजार हजारों वर्षों से उसके एक मालिक और केवल SABMYK के पास था। एक को चुना, जिसके लिए यह स्वयं देवताओं द्वारा माडी था!

Shawunawaz की आह एक “S” है और डॉलर का चिह्न एक पार किया हुआ चिह्न है जिसे दो बार “shawunawaz साइन” से देखा जाता है – इसके बारे में सोचें!

सभी संकेतों के अपने प्राचीन अर्थ हैं – दुर्घटना से कुछ नहीं होता है।

प्रो

इस नेटवर्क के बारे में कई सवाल हैं। चैनलों के नियंत्रक, मेसैनिक भविष्यवाणी की एंडगेम, QAnon के खंडित समुदाय पर मुकदमा चलाने की सफलता?

चूंकि मुख्यधारा के प्लेटफॉर्म QAnon पर दरार डालते हैं, ऐसे नेटवर्क उन विश्वासों के अनुयायियों और उन लोगों के लिए दोनों को लुभाते रहेंगे जो उनका शोषण करते हैं।

अपने में भेजें युक्तियाँ और प्रस्तुतियाँ हमें सीधे लिख कर। को हमारे साथ शामिल हों WhatsApp अधिक बुद्धि और अपडेट के लिए।

हमें मानवता के सामने गहरे राज्य के खतरों पर हमारी स्वतंत्र और खोजी अनुसंधान आधारित पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए आपके समर्थन की आवश्यकता है। आपका योगदान हालांकि छोटा है जो हमें बचाए रखने में मदद करता है। कृपया GreatGameIndia का समर्थन करने पर विचार करें।

ग्रेटगेमइंडिया का समर्थन करें

Read this article in English on GreatGameIndia.