China Forcefully Taking Anal Swabs From Americans And Japanese For COVID-19 Testing

चीन को सूचित किया गया है COVID-19 परीक्षण के लिए अमेरिकियों और जापानी से जबरदस्ती गुदा स्वैब ले लो। इस कदम से अब अंतरराष्ट्रीय विवाद छिड़ गया है। परीक्षण में लगभग 1-2 इंच मलाशय में एक कपास-इत्तला दे दी गई स्वाब सम्मिलित करना शामिल है, जिसे बाद में वायरस के लिए परीक्षण किया जाएगा।

COVID-19 परीक्षण के लिए अमेरिकियों और जापानी से चीन को जबरदस्ती गुदा स्वाब लेना

यह केवल एक सप्ताह के बाद है जब अमेरिकी राजनयिकों ने कहा कि वे गुदा झाड़ू परीक्षण, टोक्यो से गुजरे हैं दावा भी करता है जापानी लोगों के साथ चीन भी ऐसा ही कर रहा है।

अन्य देशों से चीन आने वाले लोगों के गुदा कोविद स्वैब परीक्षण के उपयोग के लिए एक अंतरराष्ट्रीय विवाद फिर से गर्म हो गया है।

अमेरिकी राजनयिकों को एक ही प्रक्रिया द्वारा परीक्षण किए जाने के बारे में रिपोर्ट किए जाने में केवल एक सप्ताह हुआ है; जापान ने अब चीन से कहा है कि वह जापानी लोगों के साथ ऐसा ही परीक्षण करना बंद करे।

मुख्य कैबिनेट सचिव कट्सुनोबु काटो ने बताया कि जापान की सरकार को उन जापानी नागरिकों के बारे में जानकारी मिली थी, जिन्हें चीन में जापानी दूतावास से, और इस प्रक्रिया से गुजरने वाले लोगों ने बताया था कि उन्हें कोविद स्वैब टेस्ट लेना आवश्यक था। उनके कारण बहुत मनोवैज्ञानिक दर्द हुआ।

जबकि चीनी विदेश मंत्रालय को इस तथ्य से इनकार करने के लिए मजबूर किया गया था कि उन्होंने अमेरिकी राजनयिक का परीक्षण गुदा स्वाब परीक्षण के माध्यम से किया था जब अमेरिकी मीडिया ने बताया कि उन्होंने इस मामले को अमेरिकी विदेश विभाग के अधिकारियों के समक्ष उठाया है।

चीनी सरकार के प्रवक्ता ने बीजिंग में एक दैनिक समाचार ब्रीफिंग में कहा कि हो सकता है कि इस तरह का एक परीक्षण गलती से दिया गया हो, लेकिन उन्होंने आगे कहा कि जहां तक ​​उनके ज्ञान की बात है, चीन को कभी भी चीन के राजनयिक स्टाफ की आवश्यकता नहीं है जो चीन में तैनात हैं ।

यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि कितने जापानी राजनयिकों को उक्त परीक्षण से गुजरने के लिए कहा गया था।

जैसा ग्रेटगैमइंडिया पहले बताया गया है, विदेशों से चीन आने वाले यात्रियों को एक नए कोविद -19 परीक्षण से गुजरना होगा, जो अब नाक या गले में नहीं किया जाता है, लेकिन गुदा swabs के माध्यम से मलाशय।

परीक्षण में मलाशय में एक कपास-इत्तला दे दी गई झाड़ू को सम्मिलित करना शामिल है, जिसे बाद में वायरस के लिए परीक्षण किया जाएगा।

प्रकोप पर नवीनतम अपडेट के लिए हमारी जाँच करें कोरोनावायरस कवरेज

अपने में भेजें युक्तियाँ और प्रस्तुतियाँ हमें सीधे लिख कर। को हमारे साथ शामिल हों WhatsApp अधिक बुद्धि और अपडेट के लिए।

Read this article in English on GreatGameIndia.

लोकप्रिय लेख